गुरुवार, 28 नवंबर 2013

केबीसी-7 की पहली महिला 'करोड़पति बनीं फिरोज फातिमा



- राजकुमार सोनी
भोपाल। लोकप्रिय क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति के सातवें संस्करण को अपनी पहली महिला करोड़पति युवा फिरोज फातिमा के रूप में मिल गई।  उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की रहने वाली 22 वर्षीय फिरोज फातिमा ने गेम शो के इस संस्करण में एक करोड़ की ईनामी राशि जीती है और कार्यक्रम के सातवें संस्करण में ऐसा करने वाली वे पहली महिला बन गई हैं। इस चर्चित कार्यक्रम की मेजबानी मेगास्टार अमिताभ बच्चन करते हैं। बीएससी में स्नातक फिरोज ने कभी नहीं चाहा कि उनकी बहन आर्थिक समस्याओं के कारण पढ़ाई छोड़े। इसलिए उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई को जारी नहीं रखा। इस गेम शो में भाग लेने का फिरोज का एकमात्र मकसद इतनी रकम जीतना था जिससे वे अपने दिवंगत पिता द्वारा लिए गए कर्ज को चुका सकें। उन्होंने सारी जानकारी समाचार पत्र और समाचार चैनलों को देखकर हासिल की। फिरोज ने कहा, ''जब मैं अंतिम दूसरी कड़ी में हॉट सीट तक पहुंचने में असफल रही तब मैं बहुत घबराई हुई थी, मुझे यही लगा कि अब मुझे खाली हाथ ही घर वापस जाना होगा। लेकिन तब मैंने फास्टेस्ट फिंगर फस्र्ट राउंड जीता और हॉट सीट तक पहुंची। जब तक दर्शकों ने तालियां नहीं बजाईं और बच्चन जी ने मुझे गले नहीं लगाया तब तक मुझे ये एहसास नहीं था कि मैं एक करोड़ की राशि जीत चुकी हूं। ये बहुत अच्छा एहसास है। जीत की रकम से फिरोज चाहती हैं कि वे अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करें और अपनी मां को तनावमुक्त जीवन दें। सोनी एंटरटेनमेंट चैनल पर प्रसारित होने वाले इस कार्यक्रम की यह कड़ी एक दिसंबर को प्रसारित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें